Terror Funding Case में NIA की छापेमारी के बाद बंद हुई PFI की वेबसाइट

देश

Vshesh News: टेरर फंडिंग मामले को लेकर National Investigation Agency (NIA) एक्शन मोड़ में है। वहीं जांच एजेंसी ने गुरुवार को संदिग्ध आतंकी फंडिंग लिंक के खिलाफ देशभर में कई जगहों पर छापे मारे। साथ ही जांच एजेंसी ने Popular Front of India (PFI) के 100 से ज्यादा के सदस्यों को हिरासत में लिया, जिसमें PFI के अध्यक्ष परवेज अहमद और उनके भाई, राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरुद्दीन भी शामिल है।। वहीं, अब PFI की ऑफिशियल वेबसाइट को भी बंद कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कई एजेंसियों ने अब तक देश के 11 राज्यों में छापेमारी की और PFI कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। वहीं दिल्ली, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और बिहार में छापेमारी जारी है। बता दें की दिल्ली के शाहीन बाग और लखनऊ के इंदिरा नगर से पीएफआई के संदिग्ध कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक बयान जारी कर कहा कि NIA ने PFI कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज एक मामले में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी ली। ये लोग आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कथित रूप से प्रशिक्षण शिविर लगा रहे थे।