टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग कैम्प पर NIA ने PFI चीफ समेत 106 लोगों को किया गिरफ्तार, देश के कई राज्यों में जारी छापेमारी

देश

Vshesh News: टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग कैम्प पर National Investigation Agency (NIA) ने बड़ा एक्शन लेते हुए PFI चीफ समेत 106 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा NIA ने Popular Front of India (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी शुरु कर दी है।

ED, NIA और राज्यों की पुलिस ने इस मामले से जुड़े 106 लोगों को 11 राज्यों से अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है। NIA ने PFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमएस सलाम और दिल्ली अध्यक्ष परवेज अहमद को भी हिरासत में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए लोगों को पूछताछ के लिए NIA के दिल्ली हेडक्वार्टर ले जाया जा सकता है।

इसके अलावा NIA ने यूपी, तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक सहित कई राज्यों में छापेमारी शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार NIA को PFI और उससे जुड़े लोगों के बारे में संदिग्ध गतिविधियों की खबर मिली थी। टेरर फंडिंग, ट्रेनिंग गतिविधियों और लोगों को संगठन से जोड़ने को लेकर NIA का यह अबतक का सबसे बड़ा एक्शन बताया जा रहा है। NIA ने केरल से 22, महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20-20, तमिलनाडु से 10, असम से 9, यूपी से 8, आंध्र प्रदेश से 5, मध्य प्रदेश से 4, दिल्ली व पुडुच्चेरी से 3-3 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों केअनुसार अब्दुल कादिर और PFI पर कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे की साजिश के लिए उकसाने का आरोप है। यही नहीं NIA ने गिरफ्तार किए गए लोगों से हथियार भी बरामद किए है। वहीं जांच एजेंसी को शक है कि इन हथियारों का इस्तेमाल ट्रेनिंग व अवैधानिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। फिलहाल NIA जांच में जुटी हुई है।