CM मान ने कृषि क्षेत्र के समक्ष आ रही समस्याओं के समाधान के लिए जर्मनी की कंपनी से मांगा सहयोग

पंजाब विदेश

Vshesh News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों अपने जर्मनी दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री मान ने कृषि क्षेत्र के समक्ष आ रही समस्याओं के समाधान के लिए जर्मनी की कंपनी से सहयोग मांगा। इस मौके पर मान ने कहा कि जलवायु परिवर्तन, सिंचाई, फसल उपज पूर्वानुमान, फसल प्रगति विश्लेषण, राज्य में निवेश योजनाओं को मान्य करने के लिए जलवायु परिवर्तन मूल्यांकन और कृषि उत्पादन पर प्रभाव जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से निपटने के लिए जर्मन कंपनी से हमने सहयोग मांगा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री मान ने कंपनी के प्रतिनिधियों से कहा कि पंजाब मुख्य रूप से कृषि आधारित अर्थव्यवस्था है, जिसकी अधिकांश आबादी कृषि पर निर्भर है। पंजाब अपनी कृषि गतिविधियों को आधुनिक तर्ज पर अनुकूलित करना चाहता है, ताकि राज्य के किसानों की भागीदारी बड़े पैमाने पर सुनिश्चित हो सके। भगवंत मान ने बयावा कंपनी को डिजिटलीकरण के माध्यम से पंजाब के मशीनीकरण और कृषि में मदद करने के लिए स्थायी कृषि व्यवसाय के समाधान प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि प्रमुख कृषि व्यवसाय और सेवा प्रदाता बयाना पंजाब के औद्योगिक ईको-स्ट्रक्चर को वैल्यू चेन से जोड़कर अहम भूमिका निभा सकता है।

CM मान ने जलवायु परिवर्तन, सिंचाई, उपज की भविष्यवाणी, फसल की प्रगति विश्लेषण, निवेश योजनाओं के सत्यापन के लिए जलवायु परिवर्तन के आकलन और कृषि उत्पादन पर इसके प्रभाव जैसे मुद्दों के समाधान की आवश्यकता पर भी जोर दिया। उन्होंने Bayawa Company को पंजाब में अपना व्यवसाय शुरू करने और राज्य के उद्योग-समर्थक लाभों जैसे राजनीतिक स्थिरता, अच्छी कनेक्टिविटी, उदार और उद्योग-समर्थक नीतियों, स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण के साथ-साथ जीवन की गुणवत्ता का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया।
बता दें की 23 और 24 फरवरी 2023 को होने वाले प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट में भाग लेने के लिए Bayawa Company के वरिष्ठ अधिकारियों को भी आमंत्रित किया है।