BMW कंपनी ने पंजाब में Manufacturing Plant लगाने से किया इंकार-पढ़ें पत्र

पंजाब

Vshesh News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी से फॉरेन इन्वेस्टमेंट के दावे को झटके लगने लगे हैं। इसकी शुरूआत BMW से हुई है। मुख्यमंत्री मान ने दावा किया था कि BMW पंजाब में कॉम्पोनेंट्स प्लांट लगा रही है। भगवंत मान के हवाले से यह ऑफिशियल इन्फॉर्मेशन दी गई। वहीं यह दावा सुर्खियां बना तो BMW ग्रुप इन इंडिया ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि कंपनी की ऐसी कोई योजना नहीं है। विपक्षी ने इसे CM की क्रेडिबिलिटी पर सवालिया निशान बताते हुए भगवंत मान से स्पष्टीकरण मांगा।

बता दें कि CM भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा था कि विश्व प्रसिद्ध कार कंपनी BMW के हेड ऑफिस में उनके टॉप ऑफिशियल से मुलाकात हुई। उन्होंने बड़े स्तर पर कारों के पार्ट्स से संबंधित यूनिट पंजाब में लगाने के लिए हामी भरी। अभी उनका सिर्फ एक प्लांट चेन्नई में है। सीएम के दावे पर सवाल खड़े हुए तो आम आदमी पार्टी को सफाई देनी पड़ी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर कंग ने कहा कि कोई भी प्लांट लगने से पहले काफी प्रोसीजर होता है। CM मान की बातचीत BMW के मुख्यालय में हुई है, न कि भारतीय यूनिट से। BMW का डेलीगेशन फरवरी 2023 में पंजाब इन्वेस्ट समिट में आएगा। जहां उनके आगे पूरी योजना रखी जाएगी। हम सिर्फ MOU नहीं कर रहे बल्कि पंजाब में असली निवेश लाना चाहते हैं।