हिमाचल: गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के 7 युवकों की हुई मौत

पंजाब हिमाचल

Vshesh News: हिमाचल के जिला ऊना के तहत कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गोबिंद सागर झील में पंजाब के 7 युवकों की डूबने से मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कोलका में बाबा गरीब नाथ मंदिर के समीप बनूड़ जिला मोहाली पंजाब से 11 श्रद्धालु बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध को जा रहे थे। वहीं रास्ते में ये युवक गोबिंद सागर झील में नहाने लग पड़े और झील के गहरे पानी में समा गए।

मिली जानकारी के अनुसार मृत नौजवानों की पहचान रमन पुत्र लाल चंद (19), पवन पुत्र सुरजीत राम (35), अरुण पुत्र रमेश कुमार (14), लाभ सिंह पुत्र लाल चंद (17), लखवीर पुत्र रमेश लाल (16), विशाल पुत्र राजू (18) और शिवा पुत्र अवतार सिंह (16) के रूप में हुई है।
वहीं प्रत्यक्षदर्शियों व अन्य बचे श्रद्धालुओं के अनुसार 11 श्रद्धालुओं में से विशाल सबसे पहले पानी में उतरा। उसे डूबता देख उसे बचाने के लिए एक के बाद एक कर बाकी 6 युवक भी झील में उतर गए, लेकिन पानी गहरा होने के कारण वे भी खुद को नहीं बचा पाए और झील के आगोश में समा गए। इस हादसे की सूचना मिलते ही बंगाणा प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया।

उधर प्रशासन द्वारा गोताखोरों की टीम को मौका पर बुलाया गया और झील में समाए युवकों की तलाश के लिए झील में उतारा। 4 घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने सातों युवकों के शवों को पानी से बाहर निकाला। झील में उतरे एक गोताखोर से बताया कि ये जीवन का सबसे बड़ा हादसा आज देखा।
जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक कुलविंदर सिंह ने बताया कि सातों युवकों के शवों को झील से बाहर निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया गया है। इसी के साथ इस हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों को भी हादसे की सूचना दे दी गई है।